TARAK MEHTA : तारक मेहता शो से जुड़े 5 फैक्ट

0

TARAK MEHTA SHOW INTERESTING FACTS

taarak mehta episode full - तारक मेहता का उल्टा चश्मा (abdul tmkoc) शो को लोगों को हंसाता आ रहा है. यह शो 28 जुलाई 2008 से प्रसारित किया गया जो कि अभी वर्तमान तक भी चला आ रहा है।  इस शो से बीते 14 बरस में कई कलाकार जुड़े और अलग हुए.  आपको इस पोस्ट में बतायेंगे TARAK MEHTA SHOW INTERESTING FACTS  वो 5 बातें जो इस शो में हमेशा से जुड़ी रही है। 

1. मीनी इंडिया और कलाकारी का नमूना

tarak mehta ulta chasma episode -  मीनी इंडिया  के तर्ज पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा की कहानी बनाई गई है। रोज मर्रा के समस्याओं पर आधारित है।  शुरूआत से ही देखेंगे तो मुख्य किरदार जेठालाल पर फोकस तारक मेहता का उल्टा चश्मा की पटकथा गुजराती मनोरंजन पर आधारित रही है। कहानी को हास्य व्यंग्यकार शरद जोशी  जी के हास्य व्यंग्स से लिया गया है। गुजराती कल्चर पर फोकस करते हुए जेठालाल की फेमिली को बनाया गया है। 

tarak mehta new episodes - मीनी इंडिया की झलक दिखती है  तारक मेहता के शो में किरदार अलग-अलग राज्य के संस्कृति से जुड़े हुए हैं। अहम बात यह है कि भारत की अलग-अलग राज्यों की जो खान-पान और भाषा और पहनावा है उसकी झलक भी दिखती है जैसे शो में बबिता जी बंगाल से जुड़ी हुई हैं वहीं अययर को तमिलनाडु का बताया गया है इसी प्रकार से सोढ़ी (sodhi family) को पंजाब से, जेठालाल (jethalal family) को गुजरात, पोपटलाल को एमपी का, भीड़े फेमिली (bhide family ) को महाराष्ट्र, हाथी (hanthi family) फेमिली को बिहार का दिखाया गया है। इससे यह बात भी साबित होती है कि मीनी इंडिया दिखाने का प्रयास रहा है।

Read also - rocketry movie story :

2. सामाजिक समस्याओं पर प्रकाश

tarak mehta episode today : तारक मेहता का उल्टा चश्मा हंसते-हंसाते हुए सामाजिक मुद्दों को भी दर्शकों के सामने बड़ी खूबसूरती के साथ रखता आ रहा है.  तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में शुरूआत से ही एक बात सामान्य है कि यह शो समाज के समस्याओं को लेकर बनाया गया है। 

2008 में शुरू हुए  TARAK MEHTA KA ULTA CHASHMA  शो में  जेठालाल का अपहरण किया गया था तो यह सीन बनाते समय आपराधिक घटनाक्रमों को रोकने के लिये संदेश दिया गया था। इसी प्रकार से भूमाफीयाओं पर प्रहार करने के लिये और पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने वाले भी ऐपीसोड बनाये जा चुके हैं। विविध देश और विदेशी घटनाओं को भी महत्व देते हुए ऐपिसोड बनाये जा चुके हैं। 

3. पारिवारिक माहौल पर जोर

tarak mehta episode today  - पारिवारिक माहौल के कारण ही यह शो की टीआरपी हमेशा से टॉप पर रहती है। कभी कभी टीआरपी रेटिंग गिरती भी है इसके बावजूद भी तारक मेहता का उल्टा चश्मा को लोग खूब पसंद करते है इसकी मुख्य वजह  है कि यह परिवार के सभी सदस्यों को पसंद आता है। शो में जितने भी किरदार है उनमें अलग-अलग जनरेशन की छाप देखने को मिलती है। जनरेशन के हिसाब से सबसे बुजुर्ग किरदार हैं चाचा जी यानी चंपक चाचा। चंपक चाचा (champak chacha ) को शुरू से ही समझदार दिखाया गया है।  इसके अलावा सबसे छोटे टप्पू को बच्चे से युवा (tappu sena ) बनते दिखाया गया है। 

Read - cg movie bhulan the maze

4. कॉमेडी के साथ मैसेज 

tarak mehta latest news- जेठालाल की कामेडी को एक हांस्य व्यंग्य के साथ प्रस्तुत किया जाता है। शुरूआत से ही तारक मेहता की कहानी  जेठालाल की समस्याओं यानी मुसीबतों पर टिकी थी और जेठालाल की पत्नी और साले के द्वारा कैसे जेठालाल को परेशानी नसीब होती है इससे काफी हांस्य तरीके से मैसेज देते हुए समझाया गया था। लोकप्रियता की बात की जो तो शो में सुंदरलाल और दया का किरदार भी काफी चर्चित है। कॉमेडी के नाम पर संदेश देना ही इस शो की कामयाबी है। 

5. किरदारों में मुख्य इनके किरदार

tmkoc  facts : जेठालाल (jethalal)और दया (daya ben) का किरदार सबसे ज्यादा मशहूर हुआ है। जेठालाल और बबीता (babita ji)  की जुगलबंदी भी काफी पंसद की जाती है।  popatlal ki shaadi - पोपटलाल (Popatlal) की शादी का ना होना भी एक अहम हिस्सा है शो के चलने का क्योंकि जब तक पोपटलाल कुंवारा हैतब तक तो शो में रूचि ज्यादा बने रहेगी। दया बेन की मां का ना मिलना भी एक रहस्य है। इसके अलावा शो में तारक मेहता को एक समझदार लेखक के तौर पर दिखाया गया है जो संदेश देते हैं लोगों को। आत्माराम तुकाराम भीड़े (bhide) को एक ईमानदार शिक्षक के रूप् में दिखाया गया है जो सोसाईटी की देखरेख करते हैं। 

tarak mehta episode comedy - यहॉ आपको बताया गया ( TARAK MEHTA SHOW FACTS) तारक मेहता की उल्टा चश्मा शो से जुड़े अहम फैक्ट उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी। तारक मेहता के शो मेकर्स इस शानदार सफर में दर्शकों मिले प्यार का आभार जता रहे हैं. यह शो की खासियत यह है कि यह शो हर एक भारतीय को पसंद है। मनोरंजन के लिये यह शो का प्रयास सराहनीय है ।  

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !