rocketry movie story : जासूसी के आरोपो से घिरे साइंटिस्ट की कहानी

0

'रॉकेट्री: दी नाम्बी इफेक्ट: जासूसी के आरोपो से घिरे साइंटिस्ट की कहानी 

rocketry movie story -   'रॉकेट्री: दी नाम्बी इफेक्ट की स्टोरी पूर्व इसरो वैज्ञानिक  नाम्बी नारायणन पर आधारित है। rocketry movie based on : यह फिल्म दिग्गज श्री नाम्बी नारायणन के ईर्द-गिर्द घूमती है, जिनका 'विकास इंजन कभी नाकाम नहीं हुआ। 

rocketry movie story in hindi -  इस फिल्म मेें वैज्ञानिक नाम्बी का रोल थ्री ईडियट, तनु वेड्स मनु जैसी कई सुपरहिट फिल्में दे चुके आर माधवन करेंगे। बात की जाये रॉकेट्री : दी नाम्बी इफेक्ट की तो यह फिल्म विज्ञान, प्रौद्योगिकी और भावनाओं का सटीक मिश्रण है। इस फिल्म की कहानी इसरो वैज्ञानिक नाम्बी के इर्द गिर्द ही घूमती है।

फिल्म 'रॉकेट्री: दी नाम्बी इफेक्ट रिलीज डेट ?

रॉकेट्री 1 जुलाई २०२२ को रिलीज होने वाली फिल्म है। इस फिल्म के निर्देशन की बात जाये तो इस फिल्म में आर माधवन ने पहली बार निर्देशन भी किया है।

प्रौद्योगिकी क्षेत्र में भारत की शक्ति का संदेश

 rockstar full movie in hindi -  इस फिल्म के बारे में बात करते हुए आर. माधवन ने कहा कि फिल्म  'रॉकेट्री: दी नाम्बी इफेक्ट अंतरिक्ष और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत की प्रौद्योगिकीय शक्ति का उत्सव है। (r madhavan new movie 2022) फिल्म मानव संसाधन विशेषज्ञता और वैज्ञानिक उत्कृष्टता के क्षेत्र में विश्व को भारत की सौम्य शक्ति का संदेश भी देती है।

कौन हैं नाम्बी नारायणन?

नाम्बी नारायणन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के पूर्व वैज्ञानिक तथा एयरोस्पेस इंजीनियर हैं उन्हीं के जीवन पर 'रॉकेट्री: दी नाम्बी इफेक्टÓ फिल्म बनाई गई है। नाम्बी नारायणन पर 1994 में जासूसी का आरोप लगा था।

कहॉ हुई है शूटिंग?  

रॉकेट्री फिल्म की शूटिंग दुनिया के कई देशों में हुई, जिनमें भारत, जियॉर्जिया, रूस, सर्बिया और फ्रा ंस में हुई है।

कितनी भाषा में बनी है फिल्म?

तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में डब करके भी  फिल्म को रिलीज किया जायेगा वैसे फिल्म को तमिल, हिन्दी और अंग्रेजी में एक साथ बनाया गया है।

rocketry hindi movie watch online free : अगर आपको साइंस में रूचि है या फिल्म आपको तकनीक से जुड़ी फिल्म देखना अच्छा लगता है तो आपको यह फिल्म जरूरी देखनी चाहिये।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !