chhattisgarh bjp news : छत्तीसगढ़ भाजपा का जेल भरो आंदोलन क्यों हो रहा है?

0

 

chhattisgarh-bjp-news--Why-is-the-jail-Bharo-movement-of-Chhattisgarh-BJP-happening

chhattisgarh bjp news - छत्तीसगढ़ में धरना-प्रदर्शन को लेकर जारी सरकारी आदेश के खिलाफ  भाजपा का प्रदेश भर में जेल भरो आंदोलन (Raipur Jail Bharo Andolan) जारी है। इन सब के बीच सवाल यह है कि आखिर क्यों भाजपा ने जेल भरो आंदोलन की शुरूआत की है? जेल भरो आंदोलन से क्या लाभ मिलेगा भाजपा को।

छत्तीसढ़ में जेल भरो आंदोलन (Chhattisgarh Bjp Jail Bharo Andolan) को भाजपा का चुनावी स्टंट भी माना जा रहा है। रायपुर से लेकर जांजगीर में कलेक्ट्रेट की ओर बढ़ रहे भाजपाइयों ने बैरिकेड तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। रायगढ़ में भी प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। बिलासपुर और दुर्ग में भी प्रदर्शन जारी है।

Read-छत्तीसगढ़ मौसम – चक्रवात के टकराने के बाद कैसा रहेगा मौसम का हाल?

 छत्तीसगढ़ भाजपा का जेल भरो आंदोलन क्यों हो रहा है?

आपको बता दें कि गृह विभाग ने जो बीते दिनों तमाम धरना, निजी, सार्वजनिक कार्यक्रम, धार्मिक, राजनीतिक कार्यक्रमों, जुलूस, रैली, भूख हड़ताल जैसे कार्यक्रमों को लेकर एक गाइडलाइन जारी की गई थी  इसी को लेकर भाजपा का रोष प्रकट हो रहा है।

सर्वाजनिक आंदोलन और धरने व राजनीतिक पाटियों पर लगाम लगाने वाले फैसले से नाराज भाजपा ने जेल भरो आंदोलन किया है। इसमें प्रदेश के सभी कलेक्टर और एसपी को निर्देश दिया गया था कि सभी सार्वजनिक आंदोलन, धरना प्रदर्शन, राजनीतिक कार्यक्रम आदि अब जिला प्रशासन से बिना अनुमति के आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। इसी फैसले के विरोध में भाजपा  मैदान में उतरी है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !