bangalore vs rajasthan: राजस्थान के पास इतिहास दोहराने का मौका,आरसीबी को उम्मीद

0
bangalore vs rajasthan- राजस्थान के पास इतिहास दोहराने का मौका, आरसीबी को उम्मीद

bangalore vs rajasthan  आईपीएल की दो टीमें अपने-अपने किस्मत को आजमाने के लिये मैदान में उतरेंगी। एक तरफ राजस्थान रॉयल्स (rr) जो अपनी पुरानी यादों को ताजा करने की कोशिश करेंगी तो वही आरसीबी को खिताब के पास पहुंचने और खिताब हासिल करने का इंतजार रहेगा। आईपीएल 2022 में आरसीबी की किस्मत तो कमाल की रही है राजस्थान (ipl rajasthan royals) का भी कोई जवाब नहीं है, जोस बटलर के दम पर राजस्थान(rr) ने अपनी बैटिंग को मजबूती दिलाई है साथ ही चहल और अश्विन जैसे स्पीनरों ने टीम को मजबूती प्रदान की है। हम यहॉ आपको बता रहे हैं राजस्थान और आरसीबी के बीच का टर्निंग पाइंट जिससे आपको इन दोनों के बीच होने वाले मैच से पूर्व इनकी कमजोरी और ताकत का अंदाजा हो जायेगा। 

आरसीबी (RCB) : गेंदबाजी में तेज रफ्तार देते गेंदबाज 

आरसीबी की तेज गेंदबाजी का दारमदार मुख्य रूप से जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल पर टिका हुआ है। टीम में विकेट लेने वाले गेंदबाज होने से टीम को सफलता मिलने के चांस बढ़ जाते हैं। वहीं अगर बल्लेबाजी की बात की जाये तो आरसीबी की टीम के पास खतरनाक ग्लैन मैक्सवेल मौजूद हैं जो कभी भी एक तरफा बल्लेबाजी से  पासा पलट सकते हैं। इसके अलावा नये टैलेंट रजत पाटिदार ने तो सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया है अपने शतक से, टीम में खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी और दिनेश कार्तिक भी हैं इनका दिन आने पर यह सभी पर हावी हो जाते हैं। 

Read-आईपीएल 2022 फाईनल: जानिये कहॉ होंगे प्लेऑफ के मुकाबले यहॉ होगा फाइनल

आरसीबी : लक की जरूरत ज्यादा 

आरसीबी को हमेशा आईपीएल में अनलकी माना जाता है पर इस बार उनका लक काम कर गया । दिल्ली के पहुंचने की संभावनाओं पर पूर्ण विराम लगा और आरसीबी का लक काम कर गया उसे टॉप 4 में पहुंचने का अवसर मिला। हालात आगे क्या होंगे यह तो नहीं पता मगर आरसीबी को खिताब जितना है तो लक की जरूरत  ज्यादा है। पिछले कई आईपीएल में ये देखा गया है कि आरसीबी की टीम को झटके हार के साथ लगे हैं। 

राजस्थान (rr team) को बटलर का भरोसा

rajasthan royals ipl - राजस्थान रॉयल को अपनी तूफानी बल्लेबाजी से टॉप 2 पर ले जाने वाले जोस बटलर की जरूरत आरसीबी के खिलाफ काफी अहम होगी। जोस बटलर जो आईपीएल 2022 ऑरेंज कैप के विजेता होंगे वह अपनी टीम को फाईनल का टिकट दिलाने का मुख्य माध्यम बनेंगे। 

राजस्थान रॉयल्स को स्पीनरों का अनुभव आएगा काम

ipl rajasthan royals : स्पीनरों का काफी फायदा राजस्थान रॉयल्स को देखने को मिलेगा। खासकर अनुभवी स्पीनर भारतीय टीम के आर.अश्विन जिन्हें खेलने का अपार अनुभव होने के साथ ही प्रेशर हैंडल करने का भी अनुभव है। rr युजवेन्दर चहल की गेंदबाजी का दम किसी भी समय काम आ सकता है। उनकी गेंदबाजी विकेट टेकिंग है जिससे गेम का मूवमेंट चेंज हो जाता है। 

कौन जितेगा मुकाबला? आरआर Vs आरसीबी

आरआर (rr team ) Vs आरसीबी के इस मुकाबले की बात की जाये तो यहॉ दो बाते अहम है। एक यह कि कौन सी टीम बैटिंग करेगी और दूसरी लक फैक्टर । पहली चीज बल्लेबाजी करने वाली पहली टीम के पास ज्यादा मौका रहेगा गेम में जीतने का क्योंकि पहली बैटिंग के समय पीच में फ्रैशनेश ज्यादा रहेगी और गेंद बल्ले पर अच्छे से आयेगी। और दूसरी बात यह है कि लक भी होना जरूरी है दोनों टीम के लिये। पिछले साल के आईपीएल में हमने देखा था कि कैसे आईपीएल 2021 में कोहली के आंसू छलके थे हार के बाद तो अब वहीं लक कैसा रहेगा यह तो मैच में ही पता चलेगा। 


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !