पदम विभूषण शिव कुमार शर्मा ने बॉलीवुड के इन मूवी में बिखेरा संगीत…..

0

 

Bollywood Hindi News: संगीत जगत से एक बुरी खबर सामने रही है। पद्म विभूषण (Padma Vibhushan) भारतीय संगीतकार और संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का मुंबई में निधन हो गया। शिवकुमार शर्मा का निधन 84 वर्ष के थे।

Read-पठान मूवी आने से पहले शाहरुख खान के बंगले मन्नत को मिली नई नेम प्ले

CG Sarkari Yojana 2022, छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाएं,  छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाएं 2022,मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, छत्तीसगढ़ सरकार की योजना, बघेल सरकार,


Shivkumar Sharma ने बॉलीवुड के इन मूवी में दिया संगीत…..

संतूर वादक संगीतकार शिवकुमार शर्मा ने कई फिल्मों में भी संगीत दिया है। उन्होंने फिल्मों में अकेले नहीं बल्कि पंडित हरि प्रसाद चौरसिया के साथ मिलकर संगीत दिया थाइस जोड़ी ने 'सिलसिला', 'लम्हे' और 'चांदनी' जैसी फिल्मों में अपने बेहतरीन संगीत से फिल्म में चार चांद लगाए।

 पद्म विभूषण भारतीय संगीतकार और संतूर वादक (Santoor) पंडित शिवकुमार शर्मा का Pandit Shiv Kumar Sharma  का मुंबई में चल बसे। शिवकुमार शर्मा  84 वर्ष के थे। पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है।  आपको बता दें कि संगीतकार शिवकुमार (Shivkumar Sharma)  पिछले छह महीने से किडनी संबंधी समस्याओं से पीड़ित थे और डायलिसिस पर थे। कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया।

पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर देश के प्रभानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर शोक जताया है।  

जम्मू कश्मीर में संतूर को एक म्यूजिकल इंट्रूमेंट के तौर पर पहचान दिलाई

J&k news in hindi : पंडित शिवकुमार शर्मा का जन्म कश्मीर के एक संगीत से जुड़े परिवार में सन 1938 में हुआ था। शास्त्रीय संगीत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में पंडित शिवकुमार शर्मा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। संतूर के चलते उन्होंने पूरी दुनिया में एक नई पहचान बनाई थी। पद्म विभूषण पंडित शिव कुमार शर्मा ने जम्मू कश्मीर में संतूर को एक म्यूजिकल इंट्रूमेंट के तौर पर पहचान दिलाई थी।   उन्होंने संगीत की शुरुआती शिक्षा अपने पिता से ली। इसके बाद उन्होंने संतूर में महारत हासिल की थी। मजह 15 साल की उम्र में उन्होंने जम्मू रेडियो के साथ एक प्रसारक की नौकरी भी की।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !