मध्यप्रदेश चुनाव 2022: सुप्रीम कोर्ट ने शिवराज सरकार के ओबीसी आरक्षण पर सुनाया ये फैसला … जल्द चुनाव....

0
मध्यप्रदेश चुनाव 2022, obc reservation in mp, मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव, नगर निगम चुनाव, सुप्रीम कोर्ट, मध्यप्रदेश चुनाव, पंचायत चुनाव, ओबीसी आरक्षण, obc reservation news,

obc reservation in mp मध्य प्रदेश में पंचायत और नगर निगम चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने सरकार को झटका देते हुए 15 दिन में पंचायत एवं नगर पालिका चुनाव की अधिसूचना जारी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही ट्रिपल टेस्ट की रिपोर्ट को अधूरा मानते हुए बिना ओबीसी आरक्षण के चुनाव कराने को कहा है। 

मध्यप्रदेश चुनाव 2022 : सीएम शिवराज सिंह चौहान इस फैसले से नाखुश दिखे जिसमें ओबीसी आरक्षण को झटका मिला है। इसीलिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार कोर्ट के फैसले का अध्ययन कर पुनर्विचार याचिका दायर करेगी।

Read-asani cyclone 2022 : Asani क्यों पड़ा नाम ?

 MP पंचायत चुनाव कब होंगे मध्यप्रदेश में?

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव - सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अपने फैसले में प्रदेश में लंबे समय से पंचायत और नगर निगम चुनाव नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। कोर्ट ने सरकार को 15 दिन के अंदर पंचायत एवं नगर पालिका के चुनाव की अधिसूचना जारी करने को कहा।  

ओबीसी आरक्षण इन एमपी -  प्रदेश में अब बिना ओबीसी आरक्षण के चुनाव होंगे क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की ओबीसी आरक्षण को लेकर पेश ट्रिपल टेस्ट रिपोर्ट को अधूरा माना। कोर्ट ने कहा कि बिना ट्रिपल टेस्ट की रिपोर्ट के आरक्षण लागू नहीं कर सकते।   


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !