India Vs China : चीन को भारत दे रहा जवाब, जिनपिंग बीमार,हालत खिसयानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी

0

India Vs China : एक ओर चीन के राष्ट्रपति स्वयं बीमारी से जूंझ रहे हैं और इसी बीच चीन डोकलाम जैसी हरकत को अंजाम देने का षडयंत्र बना रहा है। परंतु भारत भी जवाब देने में सक्षम है और चीन (India vs China) की हालत खिसयानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो चुकी है। अरूणाचल प्रदेश में भारत के खिलाफ नई साजिश के तहत नया काम कर रहा है चीन। चीन की साजिशों का खुलासा भारत के ही जनरल ऑफिसर ने किया है।

 India Vs China
: एक ओर चीन के राष्ट्रपति स्वयं बीमारी से जूंझ रहे हैं और इसी बीच चीन डोकलाम जैसी हरकत को अंजाम देने का षडयंत्र बना रहा है। परंतु भारत भी जवाब देने में सक्षम है और चीन (India vs China) की हालत खिसयानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो चुकी है। अरूणाचल प्रदेश में भारत के खिलाफ नई साजिश के तहत नया काम कर रहा है चीन। चीन की साजिशों का खुलासा भारत के ही जनरल ऑफिसर ने किया है।
आपको बता दें कि भारत के खिलाफ चीन पहले भी इसी तरह की हरकत करता रहा है।  खबर है कि चीन ने अरूणाचल प्रदेश की सीमा से लगे अपने क्षेत्र में सड़के और रेल मार्ग को मजबूत करने की योजना बना रखी है।

India-China : चीनी सेना की नई चाल सड़कों का निमार्ण

चीन की 'पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए)  ने अरुणाचल प्रदेश के पास लगी बार्डर पर बुनियादी ढांचे संबंधी क्षमता बढ़ा रही है। मान जा रहा है कि इसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया जा सकेगा। यह सड़के एवं रेलवे से चीन की सेना ज्यादा से ज्यादा बार्डर के क्षेत्र में प्रवेश कर सकेगी और भारत को इससे सतर्क रहना होगा।

भारत भी जवाब देने है तैयार :

भारतीय पक्ष (Army News in Hindi)  भी सीमा के पास हर प्रकार की संभावित स्थिति से निपटने की तैयारी कर लिया है। इसके जवाब में भारत ने भी अपनी विकास की गति को रफ्तार दी है। ''तिब्बत क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के उस पार बुनियादी ढांचे के विकास संबंधी काफ ी काम हो रहा है।

Read-Bangladesh Economy : बांग्लादेश में श्रीलंका जैसे हालात बनने के आसार

चीन की हालत खस्ता

चीन की हालत खस्ता हो चुकी है कि वह अरूणाचल से सटे गांव में  PLA अपनी पैठ जमाने के आतुर है और यह सभी काम वह चोरी-छिपे कर रहा है। National News in Hindi- पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आर पी कलिता के अनुसार चीनी प्राधिकारियों ने एलएसी के पास सीमावर्ती गांव विकसित किए हैं, ताकि उनका इस्तेमाल इन दोनों लक्ष्यों को पूरा करने के लिए किया जा सके.  

Janta Post news Janta post janta Post India news in hindi India news Bharat news Champaran chhattisgarh Champaran chhattisgarh in hindi Champaran Chhattisgarh is famous for Champaran mandir Champaran mandir raipur Champaran Chhattisgarh tourism champaran Champaran mandir darshan time Champaran Rajim chhattisgarh Chhattisgarh ka champaran Raipur to champaran distance Rajim to champaran district bhupesh baghel news in hindi cg news today in hindi Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार CG News in Hindi रायपुर न्यूज़ Raipur News in Hindi रायपुर समाचार cg Breaking news Chhattisgarh Latest Hindi News Breaking News Hindi News छत्तीसगढ़ हिन्दी समाचार राजनंदगांव न्यूज़ | Rajnandgaon News in Hindi छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें Jantapost Health Tech News Bollywood lifestyle Crypto news Cricket Chhattisgarh Desh Videsh adhyatma chhattisgarh news
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !