छत्तीसगढ़ व्यापम भर्ती 2022: 900 छत्तीसगढ़ होमगार्ड पदों की निकलेगी भर्ती

0

 Chhattisgarh Home guard Bharti 2022- 

Upcoming cg jobs - छत्तीसगढ़ में 2022 के अंदर आने वाला है तो फिर अभी इसके लिए क्या क्या चाहिए, क्या क्या प्रोसेसर रहेगा जानने के लिए वो पूरा एंड तक पढ़िये

Chhattisgarh Home guard Bharti 2022, छत्तीसगढ़ होमगार्ड भर्ती, cg govt job vacancy, cg vyapam job, CG Govt Jobs 2022, CG vyapam Recruitment 2022, CG Vyapam Bharti 2022, छत्तीसगढ़ व्यापम भर्ती 2022,

cg govt job vacancy - 

तो सबसे पहले के यहाँ पे देख लीजिए सीजी होमगार्ड रिक्वाइर्मन्ट 2022 (छत्तीसगढ़ होमगार्ड भर्ती) छत्तीसगढ़ में आप कौन सी होम भर्ती में  900 पद जो है पुरुष होमगार्ड की वैकेंसी के लिये आप आवेदन कर सकते हैं आप लोग और इसकी वैकेंसी जो व्यापम द्वारा निकाली जाएगी। इसकी ऑफिसियल नोटिफिकेशन अभी तक नहीं आई है।

आप लोगो को तो आयोग का नाम सीजी व्यापम (cg vyapam job, CG Govt Jobs 2022) द्वारा कंडक्ट करवाएगा। पद का नाम होम गार्ड पदों की संख्या 900ऑनलाइन मोड में सैलरी जो है इसकी 21,000 के आस पास रहेंगी। पहले लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट होगा सभी जानकारी छत्तीसगढ़ की व्यापम की वेबसाईट में दी जायेगी।

आप लोग देख लीजिये ठीक है अब एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या रहेगा?

छत्तीसगढ़ व्यापम भर्ती 2022- दसवीं, बारहवीं दोनों पास चाहिए यानी दसवीं बारहवीं पास चाहिए, 900 आयु सीमा 18 से 40 वर्ष रहेंगी। एसटी, एससी, ओबीसी वालो को अलग से छूट दिया जाएगा। ऐप्लिकेशन फीस जो है गाइस देख लीजिए, जनरल ओबीसी का 520 रहेगा।  इस वजह से होमगार्ड भी आजकल पूरा कॉन्स्टेबल के बराबर हो गया है। ठीक है।

बस इसकी सैलरी थोड़ी सी कम रहती है। बाकी जॉब तो कुछ बहुत अच्छा है और गवर्नमेंट जॉब गवर्नमेंट होता है। ठीक है तो इसमें अब आप लोग पूछो की मतलब इसका चयन प्रक्रिया क्या है?

तो यहाँ पे देख लीजिए पहले आप लोगों को फिजिकल टेस्ट होगा, फिर लिखित परीक्षा होगा और फिर उसके आधार पर आपका जो है।अच्छा मैंने बन जाएगा, ठीक है।और अब इसका जॉब लोकेशन छत्तीसगढ़ रहेगा और देख लीजिएगा। इसे यहाँ पे आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि नहीं दी गई है और अंतिम भी नहीं दी गई है।

CG vyapam Recruitment 2022- तो मैं आप लोगों को एक बता देता हूँ कि इसकी वैकेंसी जो है जुलाई अगस्त तक जाएगी।और जैसे महिला होमगार्ड वाले भी बहुत परेशान हैं कि कब तक आएगी तो मैं उसका भी बता देता हूँ की अभी ये क्या होगा कि व्यापम जो है, महिला और पुरुष दोनों का एक साथ कंबाइन करके लेगा और दोनों का फिर अलग अलग कर देगा तो दोनों की वैकेंसी जो है कई जुलाई, अगस्त में आपको।देखने को मिल जाएगी।

छत्तीसगढ़ व्यापम भर्ती 2022- ठीक है, मतलब जुलाई अगस्त में आपको महिला होमगार्ड और पुरुष होमगार्ड होंगे। एक साथ देखने को मिल जाएगी तो आई होप आप लोग को समझ में गया होगा, लेकिन इतना जरूर कन्फर्म है कि इसकी वैकेंसी जरूर आएगी और 2022 के अंदर ही आएगी

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !