छत्तीसगढ़ : भेंट-मुलाकात अभियान मुख्यमंत्री Baghel के निर्देश पर बनेगी अच्छी सड़कें,

0

 

छत्तीसगढ़ में भेंट-मुलाकात अभियान, भेंट-मुलाकात अभियान, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel, Chhattisgarh Bhupesh Baghel Congress,

छत्तीसगढ़ में भेंट-मुलाकात अभियान

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से आज Bhent-Mulaqat  भेंट-मुलाकात अभियान  (मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का मिलन और अभिवादन अभियान) शुरू किया गया। इस अभियान के तहत मुख्यमंत्री (  Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) राज्य के सभी 90 निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं इसी दौरान सीएम बघेल ने कहीं सड़के बनाने को लेकर आश्वासन दिया  तो कहीं पर उन्होंने कार्य में लापरवाही होने पर तुरंत निलंबन के आदेश भी जारी किये हैं।  इसी क्रम में सीएम बघेल वृक्षारोपण भी करते जा रहे हैं।

भेंट-मुलाकात अभियान - Chhattisgarh के बलरामपुर जिले से आज "भेंट-मुलकत अभियान" (मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का मिलन और अभिवादन अभियान) शुरू किया गया। इस अभियान के तहत मुख्यमंत्री राज्य के सभी 90 निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे। 

cg news - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने प्रेसवार्ता में पिछले तीन दिनों में सरगुजा संभाग की तीन विधानसभा क्षेत्रों सीतापुर, रामानुजगंज, प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्रों के 9 गांवों के भ्रमण की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने प्रतापपुर में एग्रीकल्चर कॉलेज और अपर कलेक्टर लिंक कोर्ट प्रारंभ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जिले में अच्छी सड़कों का निर्माण होगा।

मुख्यमंत्री (Bhupesh Baghel Congress)  भूपेश बघेल 'भेंट-मुलकत अभियान' Bhent Mulaqat Abhiyan  के तहत अपने दौरों के दौरान योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा के अलावा प्रतिदिन एक पौधा रोप रहे हैंउन्होंने गोविंदपुर में गांधीवादी समाजसेवी पद्मश्री माता राजमोहिनी देवी के प्रांगण में जामुन का पौधा लगाया।
उल्लेखनीय  कि राज्य सरकार ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए शासन की रणनीति में 'पर्यावरण संरक्षण और संरक्षण' को एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में शामिल किया  छत्तीसगढ़ सरकार सुराजी गांव योजना, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण अभियान, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, नदी तट वृक्षारोपण, वनों में फलों के वृक्षारोपण जैसी योजनाओं और कार्यक्रमों के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही  मुख्यमंत्री श्री बघेल भेन्ट-मुलकत अभियान के दौरान प्रतिदिन पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा दे रहे हैं। 

मुख्यमंत्री के निर्देश पर निलंबन आदेश जारी

कुसमी नगर पंचायत कार्यालय के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री को मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा आवंटित कार्यों में लापरवाही बरतने का पता चला. शिकायत मिलने के तुरंत बाद श्री बघेल ने जिला कलेक्टर से चर्चा कर संबंधित अधिकारी को तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने तत्काल एसके दुबे को निलंबन आदेश जारी किया.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !