Chhattisgarh Weather News - छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी लू का ऐसा रहेगा माहौल

0

Chhattisgarh Weather News - आग की तरह झुलस रहे  छत्तीसगढ़ में गर्मी तापमान बढऩे के साथ-साथ इस बार एक नया रिकार्ड कायम हुआहै। प्रदेश मेें अप्रैल महीने में ही गर्मी की तेज तपन ने सारे १० साल के रिकार्ड को तोड़ दिया है। जी हां दोस्तों बात की जाये रायपुर (raipur weather) की तो यहॉ पर अधिकतम तापमान अब 45 डिग्री सेल्सियस के आस-पास है।  

 

Chhattisgarh Weather News, raipur weather, Chhattisgarh Raipur Weather Today, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Weather Today, छत्तीसगढ़ में गर्मी,

अधिकतर जिलों में बात की जाये तो प्रदेश के सबसे ज्यादा गर्मी  वाले इलाकों में 45 डिग्री के आसपास ही तापमान पहुंचा है। जिससे आने वाले समय में मई-जून के लिये और गर्मी बढऩे की संभावना जताई जा रही है।

Read-Shri Vallabhacharya- वल्लभाचार्य कहाँ रहते थे? जब माता-पिता छोड़ चले गये.....

गर्मी बढ़ेगी या कम होगी, बनेंगे रिकार्ड :

Chhattisgarh Raipur Weather Today - इसी के साथ अप्रैल महीने में भीषण गर्मी ने पुराने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।  इस साल सूरज ने भयानक रूप ले लिया है. घरों से बाहर निकलते ही लोगों के पसीने छूट रहे हैं.  भीषण गर्मी को लेकर मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी भी जारी की गई है। राज्य के मैदानी जिलों में लू चलने की स्थिति बन गई है।

छत्तीसगढ़ में गर्मी, तो बस्तर में गिरेगा पानी

वैसे ही बात की जाये प्रदेश की तो पूरे प्रदेश में बदलने वाले मौसम में खास बात यह है कि दक्षिणी भाग यानी बस्तर संभाग में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने के अलावा गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है परंतु इसके विपररित  मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी पड़ रही है. 

Read-  छत्तीसगढ़ का प्राचीन इतिहास: chhattisgarh ancient history

हवा की अनियमित गति से आएगी लू

Chhattisgarh Weather - प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में उत्तर से गरम और शुष्क हवा लेकिन दक्षिणी क्षेत्र में दक्षिण से ठंडी और नमी युक्त हवा आ रही है।  मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एक द्रोणिका/हवा की अनियमित गति पूर्वी विदर्भ से दक्षिणी तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक फैली हुई है। इस से लू और तापमान बढऩे के साथ प्रदेश में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ एक-दो स्थानों पर अंधड़ भी चलने की संभावना है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !