cg govt job vacancy 2022 : पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग भर्ती निकली, करें अप्लाई

0



पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग भर्ती CG PRD Recruitment 2022, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग भर्ती.,  CG PRD Vacancy, cg govt job vacancy 2022, government vacancy in cg 2022, cg vyapam job 2022

CG PRD Recruitment 2022- हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार ने छत्तीसगढ़ के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में सहायक विकास विस्तार अधिकारी के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती हेतु प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी प्रदान कर दी है तथा भर्ती से जुड़ा प्रस्ताव छत्तीसगढ़ व्यापम (cg vyapam job 2022) को भेज दिया गया है।  छत्तीसगढ़ पंचायत सहायक विकास विस्तार अधिकारी परीक्षा 415 रिक्त पदों हेतु आयोजित की जाएगी। 

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग भर्ती - पिछली बार वर्ष 2017 में यह परीक्षा 213 पदों के लिए आयोजित की गई थी। छत्तीसगढ़ पंचायत सहायक विकास विस्तार अधिकारी परीक्षा में किसी भी विषय से स्नातक अर्थात ग्रैजुएट उम्मीदवार सम्मिलित हो सकता है। छत्तीसगढ़ पंचायत सहायक विकास विस्तार अधिकारी परीक्षा के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के सामान्य वर्ग के उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। 

CG PRD Vacancy - आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी है। ।छत्तीसगढ़ पंचायत सहायक विकास विस्तार अधिकारी परीक्षा में कुल 150 प्रश्नों का एक ही प्रश्न पत्र होगा। प्रश्न पत्र में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे, जिसके चार विकल्पों में से एक विकल्प सही होगा।छत्तीसगढ़ पंचायत सहायक विकास विस्तार अधिकारी परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी। अर्थात यदि आपने किसी प्रश्न का गलत उत्तर दिया है तो 1/4 अंक काट लिए जाएंगे।

cg govt job vacancy 2022- छत्तीसगढ़ पंचायत सहायक विकास विस्तार अधिकारी परीक्षा में आजीविका से संबंधित ज्ञान, पंचायतीराज संबंधी ज्ञान, ग्रामीण विकास की फ्लैगशिप योजनाओं का ज्ञान, सामान्य ज्ञान छत्तीसगढ़ के विशेष संदर्भ में तथा सामान्य हिंदी के प्रश्न पूछे जाएंगे। 

Read – More  - CG Vyapam Patwari के उम्मीदवारों को हो समस्या तो करें इस नंबर पर कॉल

government vacancy in cg 2022-  प्रश्न पत्र में आजीविका संबंधित योजनाओं की जानकारी से जुड़े 30 अंकों के 30 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।राहू?प्रश्नपत्र में पंचायतीराज की जानकारी से जुड़ें।30 अंकों के 30 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।प्रश्नपत्र में ग्रामीण विकास की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी से जुड़े 30 अंकों के 30 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।

प्रश्नपत्र में सामान्य ज्ञान से जुड़े 30 अंकों के 30 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।प्रश्नपत्र में सामान्य हिंदी से जुड़े 30 अंकों के 30 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।चुकी यह परीक्षा शीघ्र ही आने वाली है तथा यह भी अकाट्य सत्य है कि जो अभी से तैयारी करेंगे, वही सफल होने की संभावना रखेंगे। आप इस परीक्षा में सफल हो इसीलिए 45 दिन का फ्री क्रैश कोर्स इस चैनल पर शुरू किया जा रहा है ताकि आप बिना किसी।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !