आईपीएल 2022 - प्लेऑफ में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस में प्लेऑफ में कौन सी टीम पहुंचेगी MI v CSK ? जानिये…

0

आईपीएल 2022 - में हर गुजरते मैच के साथ पॉइंट टेबल के भी समीकरण बेहद ही दिलचस्प होते हुए नजर आ रही है। 21 अप्रैल को इस सीज़न का 33 वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings) के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया। खैर इससे मुकाबला नहीं महामुकाबला कहेंगे, क्योंकि पॉइंट टेबल की दृष्टि से भी यह मुकाबला बहुत इम्पोर्टेन्ट था। 

चेन्नई सुपर किंग्स  ने धोनी (ms dhoni letest) की अच्छी विस्फोटक और शानदार फिनिशिंग पारी की बदौलत ही।तीन विकेट से यह मुकाबला जीत कर हासिल कर लिया। लेकिन इसके बाद पॉइंट टेबल के अंदर बहुत बड़े बदलाव आए हैं। 

Read-आईपीएल 2022: ipl cricket खेलने से ऐसे foreign players क्रिकेटर कर चुके हैं इंकार

आईपीएल टेबल 2022 Review -  

जैसा कि हम आपको बता रही है आईपीएल 2022 में ( ipl live score 2022) हर एक मैच प्वॉइंट टेबल की और प्लेऑफ की रेस को बहुत ज्यादा दिलचस्प बना रहा है और कहीं ना कहीं प्लेऑफ की रेस में बवाल पैदा कर रहा है। खैर, ये तो मुकाबला चेन्नई और मुंबई के बीच था जिसने बड़ा बवाल पैदा किया है।

मुंबई को मिली सातवीं हार के बाद क्या मुंबई के पास क्या ऐसे कोई समीकरण बसते हैं, जहाँ से वह प्लेऑफ में जगह बना पाएंगी? जी हाँ, आखिरी रास्ता अभी भी हैं मुंबई इंडियन्स के पास, वो मैं आपको बताएंगे और हम आपको बताएंगे की क्या चाइनीज जीत के साथ में प्लेऑफ में जगह बना पाएंगी तो सब कुछ आपको समीकरण समझाएंगे। प्लेऑफ की वीडियो को यहाँ से ध्यान दें और पूरा जरूर दिखेगा।

मुंबई इंडियंस (Mumbai indians ) आईपीएल 2022 प्लेऑफ में  कैसे पहुचेंगी : 

ipl live score 2022, live ipl 2022, आईपीएल  स्कोर, Indian Premier League,  Cricket league, आईपीएल 2022, Mumbai indians, chennai super kings, csk, ms dhoni letest,  MI v CSK, chennai super kings players, चेन्नई सुपर किंग्स, सीएसके,  मुंबई इंडियंस मैच,  MI vs LSG, RR vs CSK, आईपीएल टेबल 2022

 मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स की इस महामुकाबले के बाद पॉइंट टेबल को लेकर काफी ज्यादा सवाल खड़े होते हैं तो हम आपको प्लेऑफ की पूरी रिस्क समझने वाले समझ आने वाले है। मुंबई (मुंबई इंडियंस मैच) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए कौन से रास्ते हैं यहाँ से? क्या वह प्लेऑफ में जगह बना पाएंगी भी या नहीं? 

प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम - लेकिन उससे पहले मैं आपको बता दें कि प्लेऑफ की रेस में दो टीमों का जाना तय लग रहा है। कन्फर्म है क्योंकि गुजरात टाइटल्स में से पांच मुकाबले जीतकर 10 पॉइंट के साथ में पहले पायदान पर है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी साथ में से पांच मुकाबले जीतकर 10 पॉइंट के साथ मैं।दूसरे पायदान पर हैं। इन टीमों के पास अभी भी आठ और सात मुकाबले खेलने हैं और उसमें से केवल तीन मुकाबले जीतने है। 

Read-IPL 2022 : मुंबई इंडियंस को ये 4 गलतियां जो पड़ रही भारी, जानिये...

यानी की 16 पॉइंट के साथ में वो प्लेऑफ में जगह बना लेंगी और ऐसा ये कर भी लेंगे। लगभग इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में जाना यहाँ से तय लग रहा है, लेकिन सवाल उठता है चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बारे में तो मुंबई के बारे में समझने से पहले उनके लिए आखिरी रास्ता जाने से पहले आइए चेन्नई के ऊपर भी नजर डाल देते हैं कि क्या इतनी बड़ी जीत के बाद वह प्लेऑफ में जगह बना पाएंगी भी या नहीं और क्या बनते है उनके लिए समीकरण? 

चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings ) आईपीएल 2022 प्लेऑफ में  कैसे पहुचेंगी : 

ipl live score 2022, live ipl 2022, आईपीएल  स्कोर, Indian Premier League,  Cricket league, आईपीएल 2022, Mumbai indians, chennai super kings, csk, ms dhoni letest,  MI v CSK, chennai super kings players, चेन्नई सुपर किंग्स, सीएसके,  मुंबई इंडियंस मैच,  MI vs LSG, RR vs CSK, आईपीएल टेबल 2022


 मुंबई इंडियंस को सात से सात मुकाबले हारे हैं और कहीं ना कहीं अब मुंबई इंडियंस को सात मुकाबले और खेलने हैं। लेकिन स्टेज के 14 मुकाबले पूरे हो जाएंगे और वहाँ से उसे हर हाल में सात मुकाबले तो जीतने ही होंगे। सात मुकाबले जीत कर भी वह केवल 14 पॉइंट ही कलेक्ट कर पाएंगे। इस हिसाब से 16 पॉइंट नहीं होंगे, तब तक कोई भी टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाती है। लेकिन मुंबई के लिए समीकरण बनेंगे कि अगर सातों के साथ हो जीत होती है और उसके बाद अगर प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम जो टॉप फ़ोर में होंगी, चौथी अगर वो 14 पॉइंट के साथ में चौथी टीम कोई भी जाती है तो मुंबई की वहाँ नेट रन रेट अच्छी हुई और बच्ची भी साथ हो जीत पाती है तभी वो प्लेऑफ में जगह बना पाएंगी। यानी की ये तो एकमात्र गवाह भी पुलाव है। 

मतलब देखा जाए तो मुंबई इंडियन्स बाहर हो चुकी है। कहीं ना कहीं साथियों के साथ तो पहले जीतने जरुरी और उसके बाद अगर कोई टीम 14 पॉइंट के साथ मैं क्वालीफाई कर पाई बाकी टीमों के ऊपर भी पूरी तरह से डिपेंड हैं। मुंबई इंडियन्स अपने दम पर तो आप प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी यह बात तय हो चुकी है, लेकिन आपकी क्या लगता है कि मुंबई इंडियंस दूसरों पर भी डिपेंड होकर प्लेऑफ में जगह बना पाएंगी या फिर इस टीम को पहली चीज़?नसीब नहीं होगी। 


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !