Pakistan Hindi news : सऊदी अरब के आगे हाथ फैलाने को मजबूर Pak Pm Sharif, पाक में गरीबी

0
Pakistan News in Hindi, पाकिस्तान की ताज़ा खबर, Pakistan Hindi news, Pakistan Prime Minister, pakistan news hindi, pak news in hindi, pak pm sharif,


Pakistan news hindi : पाकिस्तान की नई सरकार भी इमरान खान के नक्शे कदम पर चल रही है। हालात यह है कि इमरान खान (Imran khan) ने जो काम पूर्व में किया था उससे एक कदम आगे निकलकर नवाज शरीफ ( pak pm sharif) खानदान के नये शरीफ ने भी ऐसा ही काम किया है। जी हां दोस्तों कभी कोयले का रोना तो कभी महंगाई का रोना पाकिस्तान में नई सरकार के आने के बाद लगा था कि हालात बदलेंगे पर हालात कैसे है यह आपको इस रिपोर्ट में बता रहे हैं। 

कर्ज के बेहाल पाकिस्तान, Pak Pm Sharif गए सऊदी अरब

Pakistan news hindi :- कर्ज मांगने की पुरानी आदत को सुधारने की बजाय पूर्व में जैसे इमरान खान सऊदी अरब की यात्रा पर गये थे वैसे ही पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ (Pakistan Prime Minister) भी अब सऊदी किंग के आगे कटोरा फैला रहे हैं। पाकिस्तान को सऊदी अरब से कर्ज के नाम पर 3.2 अरब डॉलर का कर्ज हासिल करना है। 

पाकिस्तान की जीडीपी गिरी, महंगाई चरम पर 

Pak news in hindi,- दुनिया में महंगाई के मामले में पाकिस्तान पहुंचा दूसरे नंबर पर । अब आईएमएफ से लोन लेकर अपने फॉरेन रिजर्व को बढ़ाने के रास्ते भी पाकिस्तान ने करीब-करीब बंद कर लिए हैं। । पाकिस्तानी रुपया लगातार कमजोर हो रहा है, पाकिस्तान की जीडीपी और रुपए दोनों की हालत खस्ता है।।  महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।  इमरान के सत्ता में आने के बाद  करीब 44 महीनों की इमरान की सरकार के दौरान पाकिस्तान में महंगाई चरम पर रही, पाकिस्तान की जीडीपी 315 अरब डॉलर से गिरकर 264 अरब डॉलर की रह गई वहीं फरवरी 2022 में में रिटेल महंगाई 12.2% पहुंच गई।

Pakistan Hindi news - पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था आजादी के बाद से ही कभी भी ठीक से पटरी पर नहीं आ पाई है। भारत के साथ चार बड़े युद्ध और ताकतवर भारत से मुकाबला करने की जद्दोजहद में पाक की अर्थव्यवस्था कभी नहीं संभल पाई। जबकि पूर्वी पाकिस्तान यानी 1971 में आजाद हुआ बांग्लादेश भी उससे कहीं आगे निकल गया। 

पाकिस्तान में कोयले की कमी से बिजली संकट, जनता पर कर्ज

पाकिस्तान की ताज़ा खबरपाकिस्तान में बिजली का संकट भी आन पड़ा है . आपको बता दें कि बिजली के लिये पाकिस्तान के पास कोयले खरीदने के पैसे नही है। आज पाक में लोग महंगाई से बेहाल हैं। पेट्रोल-डीजल, बिजली और घरेलू ईंधन की कीमतों पर अंकुश लगाने में सरकार नाकाम साबित हुई है। ।  वहीं पूर्व पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान की जनता को सिर्फ अपने राज में 18 लाख करोड़ रुपए के कर्ज में डुबा दिया। पूर्व पीएम इमरान खान ने अपने राज में पाकिस्तान की जनता पर प्रति दिन 1400 करोड़ रुपए का कर्जा थोप दिया है। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !