IPL 2022 : मुंबई इंडियंस को ये 4 गलतियां जो पड़ रही भारी, जानिये...

0

 

ipl, IPL 2022, Indian Premier League, Mumbai Indians, mi vs csk, rohit sharma, hardik pandya, cricket news, मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा, mumbai match
IPL 2022 - मुंबई का प्रदर्शन अब तक का सबसे खराब आईपीएल प्रदर्शन रहा है। इस टीम ने पहले भी आईपीएल में हार के साथ शुरूआत करी थी और मुंबई इंडियंस को कम बैक करने में महारथी माना जाता है। परंतु अब ऐसा क्या हो गया कि मुंबई इंडियंस ने जरा भी वो प्रदर्शन नहीं दिखाने में कामयाब हुई जो पिछले साल तक रहा था। जी हां, हम आपको यहॉ बता रहे हैं मुंबई इंडियंस के नाकामी के वो कारण जिसे सुधारना इस आईपीएल मेें बेहद जरूरी है। तो खबर पढऩे के लिये बने रहिये हमारे साथ:

1. ड्रेसिंग रूम में दिग्गजों की मौजूदगी का प्रेशर खत्म करना होगा:

लगातार हार के बावजूद मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में पैनिक बटन न दबाने की बात कही गई। आपको बता दें कि मोटिवेशनल स्पीच देने के लिए टीम में सचिन तेंदुलकर शामिल हुए। इससे टीम में एक प्रेशन की मानसिकता बन जाती है जिससे खिलाड़ी दबाव महसुस करते हैं। हालाकि बल्लेबाज़ी क्रम में फेरबदल किए गए। विभिन्न गेंदबाज़ी संयोजनों को आज़माया गया। इसके अलावा पहली बार सिर्फ दो विदेशी खिलाड़ी अंतिम एकादश में खेले। लेकिन इन सभी प्रयोगों के बावजूद इस आईपीएल में सबसे खऱाब प्रदर्शन करने वाली टीम रही है।

2. प्ले ऑफ में बने रहने की आखिरी जंग में रोहित का चले बल्ला

प्ले-ऑफ़ की दौड़ से मुंबई इंडियंस लगभग बाहर हो चुकी है परंतु लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ लगातार छठी हार खा चुकी  पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को यह बात ध्यान में रखना होगा कि अगर टीम में रोहित शर्मा की बैंटिंग नहीं चलेगी तो शायद ओपनिंग में मुंबई फंस जायेगी और जिससे प्रतिद्वंदी टीम को फायदा मिलेगा। जब-जब मुंबई ने जीत हासिल की है तब-तब रोहित का चलना ही कारण रहा है।

3. हार्दिक पांडया जैसे तुफानी ऑलराउंडर की कमी:

पिछले सीजन तक हार्दिक पांडया का साथ मुंबई में संकट मोचन की भूमिका निभा रहा था, जब भी मुंबई को तूफानी बल्लेबाजी की जरूरत पड़ती थी तब पांडया ने अपना कहर मचा कर सबको चित्त करने की क्षमता दिखाई थी। मुंबई इंडियंस को पांडया जैसे बल्लेबाज की जरूरत है, हालांकि पोलार्ड टीम में बने हुए हैं फिर भी उनकी कमी को पूरी करना जरूरी है। 

Read More -ipl 2022 - ऑरेंज कैप का कौन बनेगा हकदार, जोस बटलर और हार्दिक पांडया में छिड़ा वार

4. पॉजीटीव अप्रोच के साथ रहना होगा:

मुंबई इंडियंस का काम है कि वह अब सकारात्मक नजरिये के साथ मैदान में उतरे तथा किसी गणीतिय चमत्कार पर निर्भऱ रहना पड़ेगा।
ठीक इसी प्रकार से  मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पॉजीटीव थिंंकिक के साथ कहा है कि टीम अभी भी वापसी कर सकती है।  यह दुनिया का अंत नहीं है। हम पहले भी वापस आ चुके हैं। हम कोशिश करेंगे और फिर से वापस आएंगे। हालांकि इस सीजऩ का लगभग आधा चरण अब बीतने की कगार पर पहुंच चुका है और रोहित ख़ुद एक बल्लेबाज़ के तौर पर अब तक विफ़ल रहे हैं।
 खैर मुंबई की जीत हो या हार लेकिन यह तो भविष्य में ही पता चलेगा की मुंबई आईपीएल में कितनी दूर पहुंचती है।    

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !