छत्तीसगढ़ में विकास से होगा नक्सलियों का सफाया, 7 जिलों को मिलेंगी विशेष सहायता

0

chhattisgarh naxal area, naxal news Chhattisgarh, छत्तीसगढ़ में विकास, नक्सलवाद, chhattisgarh naxal attack, chhattisgarh naxal, Chhattisgarh, cm baghel

प्रदेश में जल्द ही नक्सल प्रभावित 7 जिलों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और वहॉ के लोगों को रोजगार तथा प्रशासन की सुविधाएं और ज्यादा से ज्यादा विस्तार देने के लिये तथा मुख्यधारा में जोड़ने की पहल के लिये केन्द्र सरकार की ओर से सहयोग मांगा जा रहा है, केन्द्रीय गृह मंत्रालय एवं प्रदेश सरकार के गृहमंत्रालय और सीएम बघेल ने इस मुददे पर चर्चा बैठक के दौरान की है।  नक्सल समस्या से जुड़े नीतिगत विषयों पर गृहमंत्री से विस्तार से चर्चा हुई।   

Read More-अमृत मिशन योजना - छत्तीसगढ़ के इन जिलों में हो रहे विकास कार्य

विकास से होगा नक्सलवाद का सफाया, ये मुददे अहम

छत्तीसगढ़ में  विकास  की धारा बहाने के लिये छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री बघेल ने नक्सल प्रभावित ज़िलों के विकास से जुड़े मुद्दों रखे। नक्सल प्रभावित राज्यों में विकास कार्य के लिए राशि नहीं मिलेगी तो इसका काफी असर पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने आजीविका विकास,  नक्सल क्षेत्रों में बैंकों, सड़कें, आधारभूत संरचना के विकास संबंधी मुद्दों पर भी अपनी बात रखी।
 
बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ के 7 नक्सल प्रभावित जिलों को दिए जाने वाली विशेष सहायता राशि को फिर से शुरू करने का आग्रह किया है।इसके साथ ही नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में संचार सुविधा बढ़ाने, बस्तर में सीआरपीएफ की दो और बटालियन की तैनाती, बस्तरिया बटालियन के गठन सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। जिस पर केंद्रीय गृह मंत्री ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है।



 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !